We have news updates @ news center
TopBottom

Monday, September 6, 2010

प्रशासन में हड़कंप

नोहर. गोगामेड़ी मेले शुक्रवार को पांच श्रद्धालुओं की मौत हो गई। इनमें तीन मृतकों की ही पहचान हो पार्ई है। एक श्रद्धालु युवक की डूबने से तथा दूसरे व्यक्ति की मौत हृदय गति रुकने से हुई है। तीन व्यक्तियों की मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस ने इस संबंध में मर्ग दर्ज की है। पुलिस ने बताया कि सोनवीर (18) पुत्र सतवीर जाट निवासी अड्डा जिला मथुरा शुक्रवार को गोरक्ष टीला तालाब में स्नान कर रहा था। इसी दौरान सीढिय़ों से पैर फिसलने से वह तालाब में डूब गया जिससे उसकी मौत हो गई। गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाला गया।

पुलिस ने भरवाना-खचवाना कच्चे मार्ग पर दिल्ली के प्रेमराज (60) पुत्र मोमराज जाटव का शव बरामद किया। उत्तर प्रदेश के रमेश कुमार(42) की हृदयगति रुकने से मौत हो गई। रमेश कुमार परिजनों के साथ गोगामेड़ी में धोक लगाने आया हुआ था। इसके अलावा 11 डीपीएन के पास एक पीपल के पेड़ के नीचे करीब 45 वर्षीय व्यक्ति मृत मिला। इसकी अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। इसके अलावा गोरक्ष टीला के पीछे 40 वर्षीय एक साधु का शव मिला।

गोगामेड़ी मेले में अब तक सात जनों की मौतें हो चुकी हैं। बताया जाता है कि शुक्रवार को मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ अधिक होने से व्यवस्था बिगड़ गई तथा चारों तरफ-अफरा तफरी का माहौल रहा। वहीं अत्याधिक गर्मी व उमस से भी श्रद्धालु परेशान रहे। प्रशासन की तरफ से श्रद्धालुओं के रुकने के लिए कोई उचित व्यवस्था नहीं है। इन्हीं अव्यवस्थाओं के कारण मेले में अब तक सात लोगों की मौतें हो चुकी हैं। अज्ञात मृतकों का अंतिम संस्कार नोहर रिलीफ सोसायटी द्वारा करवाया जा रहा है।

मेले में उक्त श्रद्धालुओं की मौत कैसे हुई, इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही होगा। बताया जाता है कि मेले में कुछ श्रद्धालुओं की संदिग्ध अवस्था में मौत हुई है।

No comments:

Post a Comment

TagLine